अपने सभी फेसबुक डेटा जैसे फोटो, वीडियो, संपर्क आदि कैसे डाउनलोड करें ..?





अपने सभी फेसबुक डेटा जैसे फोटो, वीडियो, संपर्क आदि कैसे डाउनलोड करें ..!

आपने फेसबुक के कैम्ब्रिज एनालिटिका कॉन्ट्रोवर्सी #DeleteFacebook के बारे में सुना होगा, अब लोग अक्सर इस बारे में चिंता करते हैं कि फेसबुक उनके बारे में क्या जानता है, इसलिए मैंने अपने लिए देखने के लिए अपना निजी फेसबुक संग्रह डाउनलोड किया। और यह चौंकाने वाला है कि फेसबुक के पास आपके बारे में सभी विवरण हैं।

अगर आपने अपने मोबाइल पर फेसबुक ऐप डाउनलोड किया है तो यह आपके मोबाइल कॉन्टैक्ट्स के डेटा को सिंक कर देता है और आपकी रुचि के अनुसार आपकी फेसबुक वॉल पर आपको विज्ञापन देने के लिए कई और चीजों की जानकारी देता है। आपके द्वारा साझा किए गए डेटा की मदद से फ़ेसबुक आपके बारे में सब कुछ जानता है।

फेसबुक पर यह आपके व्यवहार को आसानी से आंक सकता है और आपके विचारों में हेरफेर कर सकता है। जैसा कि आपने बहुत कुछ सुना है अब डेटा नई मुद्रा है।


मुझे लगता है कि आपको अपने सभी फेसबुक डेटा को एक बार डाउनलोड करना होगा और यह देखना होगा कि अब तक आपको फेसबुक पर क्या अपलोड किया गया है और आपके फेसबुक के अन्य विवरण क्या हैं। फेसबुक ने उन लोगों को पेश करने के लिए एक स्व-सेवा उपकरण बनाया है, जिनके पास फेसबुक खातों को अपने फेसबुक खाते से व्यक्तिगत डेटा डाउनलोड करने का अवसर है जो हम उनके बारे में रखते हैं।

अपने सभी फेसबुक डेटा डाउनलोड करने के चरण: -

स्टेप: 1- अपने वेब ब्राउजर पर अपने फेसबुक अकाउंट में लॉग इन करें और किसी भी फेसबुक पेज के ऊपर दाईं ओर अकाउंट सेटिंग्स पर क्लिक करें और सेटिंग्स का चयन करें।


चरण: 2- बाईं ओर के कॉलम में सामान्य टैब पर क्लिक करें।


चरण: 3- फिर सामान्य खाता सेटिंग पृष्ठ के निचले भाग में "अपने फेसबुक डेटा की एक प्रति डाउनलोड करें" पर क्लिक करें।


चरण: 4- आपको इस बात की पुष्टि करने के लिए एक नए वेबपेज पर ले जाया जाएगा कि आप वास्तव में अपनी फेसबुक जानकारी डाउनलोड करना चाहते हैं।

चरण: 5- इसके बाद जारी रखने के लिए हरे रंग के स्टार्ट माय आर्काइव बटन पर क्लिक करें।

चरण: 6- एक पुष्टिकरण संदेश पॉप अप करता है, कहता है कि सिस्टम आपकी जानकारी इकट्ठा कर रहा है और जैसे ही आपका संग्रह डाउनलोड के लिए तैयार होगा, फाइल पर ईमेल पते पर एक संदेश शूट करेगा। जारी रखने के लिए, ब्लू स्टार्ट माय आर्काइव बटन पर क्लिक करें।

चरण: 7- अब आपको अपने फेसबुक पासवर्ड को टाइप करके अपनी पहचान को सत्यापित करना होगा ताकि आपके खाते की सुरक्षा की जा सके।

चरण: 8- अब तक फेसबुक पर आपके द्वारा साझा किए गए डेटा के आधार पर यह थोड़ा समय ले सकता है और इसके बाद यह डाउनलोड करने योग्य संग्रह तैयार करेगा जिसमें आपके, दीवार पोस्ट, संदेश, संपर्क और अन्य जानकारी है।


चरण: 9- अब फेसबुक से एक संदेश के लिए अपने इनबॉक्स की जांच करें और पुष्टि करें कि आपने अपने खाते के डेटा की एक प्रति का अनुरोध किया है। इसके तैयार होने के बाद आपको जल्द ही एक अन्य संदेश मिलेगा, जिसमें डाउनलोड लिंक होगा, जिसमें कई घंटे लग सकते हैं।

चरण: 10- जब आपको डाउनलोड लिंक वाला एक अन्य संदेश प्राप्त होता है, तो अपने फेसबुक डेटा के संग्रह को पुनः प्राप्त करने के लिए इसे क्लिक करें। फ़ाइल डाउनलोड करें फिर इसे index.html फ़ाइल खोलने के लिए निकालें और आप अपनी सभी फ़ोटोज़ फ़ोटोज़, वीडियो डेटा देख सकते हैं।




Thanks for Visiting

Comments

Popular posts from this blog

सर्व ईजन के प्रकार | Types of Service

How To Create New WhatsApp Account In 2020

What is IFSC Code and how to know ..?