फेसबुक अकाउंट को डिलीट कैसे करें ..?




फेसबुक अकाउंट को हटाने का तरीका:-



 फेसबुक अकाउंट डिलीट करने का जो भी कारण हो सकता है। यदि हां, तो आपके पास विकल्प चुनने के लिए दो विकल्प हैं।



1. अपने फेसबुक अकाउंट को निष्क्रिय करना।



2. अपने फेसबुक अकाउंट को परमानेंटली डिलीट करना।



अपने फेसबुक अकाउंट को निष्क्रिय करने और हटाने के बीच क्या अंतर है?



आपके फेसबुक खाते को निष्क्रिय करने, आपके द्वारा अपने फेसबुक खाते को निष्क्रिय करने और जब भी आपकी इच्छा हो वापस आने के लिए आपके पास लचीलापन है, तब भी ध्यान देने योग्य सबसे महत्वपूर्ण अंतर यह है कि जब भी आप अपने फेसबुक खाते को हटाते हैं, तो आप अपनी पहुंच पुनः प्राप्त नहीं कर पाएंगे। फेसबुक अकाउंट।



तो चलिए सबसे पहले दूसरे विकल्प से शुरू करते हैं फेसबुक अकाउंट को डिलीट कैसे करें परमानेंटली अपने फेसबुक अकाउंट को डिलीट करने से पहले स्थायी रूप से बैकअप कॉपी होना अच्छा होता है। तो अपने सभी फेसबुक मैसेजेस दोस्तों आदि का बैकअप बनाने के लिए।



 इस लॉक आइकन के बगल में मौजूद नीचे की ओर इशारा करते हुए इस एंकर पर क्लिक करें।



 सेटिंग्स में जाओ"। अब यहाँ, "GeneralAccount Settings" पेज में, आपको अपने फेसबुक डेटा लिंक "एक कॉपी डाउनलोड करें" मिलेगा, "एक कॉपी डाउनलोड करें" लिंक पर क्लिक करें, और "सबमिट" बटन पर क्लिक करें।



"मेरा पुरालेख प्रारंभ करें" पर फिर से क्लिक करें। अब, आपको यह कहते हुए एक पॉपअप संदेश मिलेगा, जो आपके द्वारा अनुरोधित डाउनलोड है, आपके ईमेल पते पर भेजा जाता है। अब फेसबुक और ईमेल के साथ पंजीकृत अपने ईमेल पते पर लॉग इन करें, फेसबुक से ईमेल के लिए, यह कहते हुए कि "आपका फेसबुक डाउनलोड तैयार है"।



अब, नीचे, आपको एक सीधा लिंकिन "नीला रंग" मिलेगा। इस पर क्लिक करें, और यह आपको डाउनलोड पृष्ठ पर ले जाएगा। अब फिर से "डाउनलोड पुरालेख" बटन पर क्लिक करें, अपना पासवर्ड भरें और सबमिट पर क्लिक करें। नाम!, आपकी fb बैकअप प्रतिलिपि डंप हो गई है।



 तो अब, आपने अपने फेसबुक अकाउंट की बैकअप कॉपी डाउनलोड कर ली है, अब देखते हैं, कैसे डिलीट करें, अपने फेसबुक अकाउंट को परमानेंटली। दुर्भाग्य से, फेसबुक सीधे नहीं करता, डिलीट लिंक की पेशकश करता है, लेकिन, यह वहां है, और यह है। आपको इसे Facebook'shelp पेज, यानी Facebook.com/help के माध्यम से देखना होगा।



 तो आपको इस डिलीट माई अकाउंट पर जाने के लिए स्थायी रूप से पेज पर आपको इस लिंक पर क्लिक करना होगा, जिसे आप इस वीडियो के विवरण में पा सकते हैं, जिसे आप वर्तमान में देख रहे हैं।



 आपको यहां क्लिक करना होगा और यह आपको मेरे खाते को स्थायी रूप से हटाने के लिए ले जाएगा। कृपया ध्यान दें। यहां, यह आपको अपने फेसबुक अकाउंट पेज पर लॉगइन करने के लिए कहेगा। यदि आप पहले से लॉग इन नहीं हैं।



नीले रंग में "मेरा खाता हटाएं" बटन पर क्लिक करें, और आप "स्थायी रूप से खाता हटाएं", सुरक्षा जांच पॉपअप देखेंगे। अब अपना पासवर्ड भरें, और कैप्चा, और "ओके" बटन पर क्लिक करें। अब, facebook आपको एक पुष्टिकरण के साथ पॉप करेगा, यह कहते हुए कि आपका Facebook खाता, अगले 14 दिनों में स्थायी रूप से हटा दिया गया है, और यह वर्तमान में निष्क्रिय है।



फेसबुक अकाउंट को निष्क्रिय कैसे करें, इस लॉक पर क्लिक करें, नीचे की ओर इशारा करते हुए, इस लॉक आइकॉन के आगे प्रस्तुत करें। "सेटिंग्स" पर जाएं। अब यह आपको "सामान्य खाता सेटिंग" पृष्ठ पर ले जाएगा। सामान्य से नीचे, "सुरक्षा" पृष्ठ पर जाएं। अब नीचे दिए गए सुरक्षा पृष्ठ पर, आपको नीले रंग में यह कहते हुए लिंक मिल जाएगा, "Youeaccount को निष्क्रिय करें"।



"अपने खाते को निष्क्रिय करें" लिंक पर क्लिक करें। अब, बक्से में से किसी एक की जांच करके, छोड़ने का कारण बताएं। इस ईमेल ऑप्ट आउटबॉक्स की जांच करें, यदि आप पुनः प्राप्त नहीं करना चाहते हैं, तो fb.Now से आगे कोई ईमेल, "DEACTIVATE" बटन पर क्लिक करें। अपने पासवर्ड को फिर से लिखें, इस बात की पुष्टि करने के लिए, आप अपने फेसबुक अकाउंट को डीएक्टिवेट करना पसंद करते हैं, और फिर "Deactivate Now" बटन पर क्लिक करें।



जैसा कि आप इस संदेश को यह कहते हुए देख सकते हैं कि "आपका fb खाता निष्क्रिय कर दिया गया है, पुराने ईमेल और पासवर्ड का उपयोग करके अपने फ़ेसबुक अकाउंट को पुनः सक्रिय करने के लिए।




Thanks for Visiting

Comments

Popular posts from this blog

सर्व ईजन के प्रकार | Types of Service

How To Create New WhatsApp Account In 2020

What is IFSC Code and how to know ..?